कुख्यात नशा तस्कर ‘चीता’ गिरफ्तार

एजंसियों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पंजाब के एक बड़े ड्रग तस्कर रंजीत सिंह उर्फ चीता, उसके भाई और अन्य को गिरफ्तार किया है। पंजाब और हरियाणा पुलिस और एनआईए ने एक साझे ऑपरेशन में उसे हरियाणा के सिरसा में गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस की यह कार्रवाई ५३२ किलो हेरोइन जब्त होने के मामले से जुड़ी है। रंजीत सिंह उर्फ चीता को एक बड़ा ड्रग तस्कर माना जाता है और पुलिस को बांछित रहा है। जानकारी के मुताबिक हाल में पंजाब में हिजबुल के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस की उसपर नजर थी।

पंजाब पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने मीडिया को जो जानकारी मीडिया को दी है उसके मुताबिक जम्मू कश्मीर और पंजाब से हिजबुल के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अमृतसर के रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया है जो भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक है। उनके मुताबिक ये तस्कर पिछले आठ महीने से हरियाणा के सिरसा के बेगू रोड स्थित एक घर में छिपा हुआ था।

 पुलिस के मुताबिक रंजीत सिंह उर्फ चीता २०१८-२०१९ के बीच पाकिस्तान से पहाड़ी नमक आयात करने के नाम पर ड्रग्स का धंधा कर रहा था। भारतीय एजंसियों ने अमृतसर में ड्रग की उसकी एक बड़ी खेप पकड़ी थी। उसके साथ उसके  पकड़ा गया है, जिसका नाम गगन सिंह है। पुलिस ने तस्करों को शरण देने के आरोप में सिरसा के गुरमीत सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है।