कांग्रेस सांसद कल महंगाई को लेकर राष्ट्रपति भवन तक निकालेंगे मार्च

संसद में महंगाई और सरकारी एजंसियों के दुरूपयोग के आरोप पर सरकार को घेरने वाली मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के सांसद अब शुक्रवार को महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे।

कुछ समय पहले कांग्रेस ने लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों से महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ अभियान के लिए कहा था।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये मार्च कल 11 बजे निकाला जाएगा। सिंह ने कहा – ‘वित्त मंत्री को महंगाई की सच्चाई की जानकारी ही नहीं है। हमारे सभी सांसद राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च करेंगे।’

याद रहे कांग्रेस लोकसभा और राज्यसभा में महंगाई, बेरोजगारी और सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग पर शोर करती रही है, जिससे दोनों सदनों की कार्यवाही लगातार बाधित हुई है। कांग्रेस विपक्षी पार्टियों के साथ सरकार से मांग कर चुकी है कि संसद में महंगाई पर चर्चा हो।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में सोमवार को महंगाई पर सरकार का पक्ष रखा था। लेकिन सीतारमण के जवाब से कांग्रेस असंतुष्ट दिखी थी। उसका कहना था कि वित्त मंत्री ने सरकार को बचाने के लिए गलत तथ्य रखे हैं। कांग्रेस ने कहा था कि एलपीजी सिलेंडर यूपीए सरकार के समय 350 से 400 रुपये के बीच था, और आज कितना है।

राजस्थान में हुए चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस काफी सक्रिय हुई है। उसने संसद के भीतर जनहित के मुद्दे उठाए हैं। पार्टी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को ईडी की तरफ से बुलाये जाने पर भी खूब हंगामा किया था।