कर्नाटक मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई:  “हमारे राज्यों का निर्माण भाषाओं के कारण हुआ है, सुदीप का बयान सही है”

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन और कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप के बीच राष्ट्रभाषा को लेकर ट्विटर का विवाद चल रहा है उसी बीच सुदीप का समर्थन विपक्षी नेताओं एचडी कुमारस्वामी और डीके शिवकुमार के बाद गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी शामिल हो गए है।

बसवराज बोम्मई ने ट्वीट कर कहा कि, “हमारे देश में राज्यों का गठन भाषाओं के आधार पर हुआ है। क्षेत्रीय भाषाओं को महत्व दिया गया है। और सुदीप का बयान एकदम सही है और सभी को इसका सम्मान करना चाहिए।“

आपको बता दे, यह विवाद केजीएफ चैप्टर-2 जो कि एक कन्नड़ फिल्म जिसे एक पैन-इंडिया फिल्म कहा जा रहा है, के बारे में एक सवाल के सुदीप के जवाब के बाद छिड़ा। जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है और उन्होंने बॉलीवुड से पूरे देश के लिए फिल्में बनाने को कहा।

उनके इस जवाब पर अजय देवगन ने उत्तर देते हुए कहा कि, “आपके अनुसार हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है, तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्में हिंदी में क्यों डब करते हैं..हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय थी, है और हमेशा रहेगी।“

साथ ही, इससे पहले कर्नाटक के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों, कांग्रेस के सिद्धारमैया और जनता दल के बॉस एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि, हिंदी एक राष्ट्रभाषा नहीं है….और देवगन के हास्यास्पद व्यवहार के लिए उनकी आलोचना की साथ ही उन्होंने भाषा को मुख्य पात्र भी बताया।