गुजरात भाजपा विधायक दल के नेता बने भूपेंद्र पटेल, सोमवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद भाजपा ने राज्य में सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसी बीच भूपेंद्र पटेल को गुजरात भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया हैं। साथ ही उन्हें फिर से सीएम बनाने की पूरी उम्मीद भी है।

सूत्रों के अनुसार भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद की शपथ सोमवार को लेंगे। उनके नाम पर सहमति रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक में ली गर्इ है। इसके बाद अब भूपेद्र पटेल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

बता दें, गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को पूरे मंत्रिमंडल के साथ राज्य में नयी सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस्तीफा दे दिया हैं।

राज्य में सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले भाजपा विधायकों की बैठक में एक बार फिर से उन्हें इस पद के लिए नामांकित किया जाएगा। गुजरात में भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ आज शाम 4 बजे दिल्ली आएंगे।

भूपेंद्र पटेल दिल्ली में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष से मुलाकात कर शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने के साथ ही गुजरात मंत्रिमंडल के गठन पर भी चर्चा करेंगे।

आपको बता दें, भाजपा ने गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा में रिकॉर्ड 156 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की हैं। गुजरात भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल और पार्टी के खास नेता पंकज देसाई के साथ पटेल ने गांधीनगर राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं। किंतु यह सिर्फ एक औपचारिकता हैं क्योंकि पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि चुनाव राज्य के अगले मुख्यमंत्री वहीं होंगे।