आखिरी टी20 मैच बारिश के बाद टाई घोषित, भारत ने न्यूजीलैंड से 1- 0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड गयी भारत की टीम ने टी-20 की सीरीज 1-0 से जीत ली है। तीसरा और अंतिम मैच बारिश के कारण पूरा न होने के बाद उसे टाई घोषित कर दिया गया जिसके बाद सीरीज पर भारत का कब्ज़ा हो गया।

तीसरे मैच में कप्तान केन विलियमसन के नहीं खेलने के कारण टिम साउदी को न्यूजीलैंड का कप्तान बनाया गया था। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पूरी पारी 19.4 ओवर में 160 रन पर सिमट गई।

भारतीय टीम 161 रन के लक्ष्य के साथ मैदान में उत्तरी हालांकि, उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 4 विकेट जल्दी आउट हो गए। ईशान किशन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव आज नहीं चले।

भारत के जब 4 विकेट पर 75 रन के स्कोर पर था तभी बारिश शुरू हो गयी। बारिश रुकने की संभावना नहीं होने को देखते हुए मैच को ‘टाई’ घोषित कर दिया गया। इस तरह टीम इंडिया सीरीज जीतने में कामयाब रही।

याद रहे भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे थे क्योंकि ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा भी शामिल हैं। अब भारतीय टीम 3 वनडे मैच कीवी टीम के साथ खेलेगी जिसमें भारत की कप्तानी शिखर धवन के हाथ रहेगी।