आईसीसी की ‘टीम आफ द टूर्नामेंट’ में विराट सहित तीन भारतीय, पांड्या बने 12वें खिलाड़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हाल में ख़त्म हुए टी-20 विश्व कप में प्रदर्शन के आधार पर अपनी ‘टीम आफ द टूर्नामेंट’ का ऐलान सोमवार को किया है। इसमें भारत से तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनमें विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव एकादश में शामिल हैं जबकि हार्दिक पांड्या को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है। टीम की कप्तानी इंग्लैंड के जोस बटलर को बनाया गया है।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट टीम के कुल 12 खिलाड़ियों 4 खिलाड़ी इंग्लैंड, भारत के 3, पाकिस्तान के 2 और न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के 1-1 खिलाड़ी को टीम में जगह मिली है।

टीम में ओपनर के रूप में जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी होनी गयी है जबकि वन डाउन (तीसरे नंबर पर) भारत के सुपर स्टार विराट कोहली को रखा गया है। कोहली ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 296 रन (4 अर्धशतक सहित) बनाए थे।

इसके बाद भारत के ही सूर्यकुमार यादव हैं जिन्होंने कुछ मैचों में आतिशी पारियां खेलकर लोगों का ध्यान आकर्षित किया था। पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स हैं जिन्होंने एक शतक सहित 201 रन बनाए। जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा भी टीम में हैं। उनके हरफनमौला खेल ने सभी का दिल जीत लिया था।

सातवें नंबर पर पाकिस्तान के आल राउंडर शादाब खान हैं, जिन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। आठवें नंबर पर इंग्लैंड के गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम कुरेन (प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट), 9वें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे, 10वें नंबर पर इंग्लैंड के मार्क वुड और 11वें नंबर पर शाहीन शाह अफरीदी हैं। हार्दिक पांड्या को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।

टीम ऑफ द टूर्नामेंट : जोस बटलर (कप्तान, इंग्लैंड), एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड), विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), शादाब खान (पाकिस्तान), सैम करन (इंग्लैंड), एनरिक नोर्त्जे (दक्षिण  अफ्रीका), मार्क वुड (इंग्लैंड), शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान) और हार्दिक पांड्या (12 वें खिलाड़ी, भारत)।