मुलायम की खाली हुई सीट से बहु डिंपल ने भरा पर्चा, हो सकता है अपर्णा से मुकाबला

समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव ने सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया। चर्चा है कि भाजपा उनके मुकाबले मुलायम सिंह की दूसरी बहु अपर्णा यादव को उतार सकती है।

डिंपल के नामांकन दाखिल करने के बाद उनके पति पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पिता के आशीर्वाद से सपा बड़े बहुमत से जीत दर्ज करेगी। अखिलेश ने कहा – ‘नेता जी की यादें हमेशा रहेंगी…लोग नेता जी की चर्चा करते हैं… उनके न रहने पर ही ये चुनाव होने जा रहा है। नेता जी ने जैसा विकास यहाँ किया वह हम जारी रखेंगे।’

नामांकन के समय सपा ने कोई तामझाम नहीं किया और डिंपल ने सादगी से पर्चा भरा। अखिलेश ने कहा भी कि ‘हम नहीं चाहते यह संकेत जाए कि हम बहुत खुश होकर नामांकन दाखिल कर रहे हैं। पूरा परिवार साथ है और हम मिलकर प्रचार करेंगे।’ याद रहे इससे पहले 2019 के आम चुनाव में डिंपल कन्नौज से मैदान में उत्तरी थीं लेकिन भाजपा के सुब्रत पाठक से पराजित हो गयी थीं।

अखिलेश ने कहा कि वे खुद इस उपचुनाव में प्रचार करेंगे। यह एक ऐतिहासिक जीत होगी। रामपुर में भाजपा बहुत अन्याय कर रही है और वहां लोगों को वोट नहीं डालने दिया गया था।

बता दें नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर, जबकि मतदान 5 को है और नतीजा 8 दिसंबर को आएगा। भाजपा मुलायम सिंह यादव की दूसरी बहू अपर्णा यादव को अपना उम्मीदवार बना सकती है। बसपा पहले ही उम्मीदवार नहीं उतारने की बात कह चुकी है।