अफगानिस्तान में मोरक्को का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, अनेक लोगों की जान जाने की अंशका

नई दिल्ली:अफगानिस्तान में मोरक्को का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। यह एक चार्टर्ड विमान है, जो अज्ञात स्थान की ओर जा रहा था। पहले अफगान मीडिया ने दावा किया था कि यह भारतीय यात्री विमान था, जिसने रूस की राजधानी मॉस्को के लिए उड़ान भरी थी। यह विमान उत्तरपूर्वी अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त में क्रैश हुआ है। इस प्रांत की सीमा चीन, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान से लगती है। हालांकि, अभी तक विमान हादसे की सटीक जगह का पता नहीं चल सका है।
अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। अफगानी मीडिया ने कहा कि ये भारतीय विमान था और मॉस्को जा रहा रहा था।हालांकि भारत सरकार का कहना है कि ये विमान भारत का नहीं है।नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि कल रात अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान भारतीय नहीं है।
वहीं डीजीसीए अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह भारतीय विमान नहीं है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जो विमान बदख्शां प्रांत के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह मोरक्को का था।मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना हुई है, वह भारतीय विमान नहीं है।यह विमान रशिया में रजिस्टर्ड था।

वहीं भारत से जो फ्लाइट आज दिल्ली से मॉस्को गई है, वो मॉस्को में लैंड कर गई है।जानकारी के अनुसार, विमान में कुल 6 लोग थे, जिसमें से 6 यात्री थे। बदख्शां में तालिबान के सूचना एवं संस्कृति प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि विमान जेबक जिले के तोपखाना इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। अधिकारी ने बताया कि हादसे की जांच के लिए एक टीम को मौके पर भेज दिया गया है।