अग्निवीर योजना के विरोध प्रदर्शन के चलते महंगा हुआ किराया

देशभर में अग्निवीर को लेकर जो भी हिंसा और विरोध प्रदर्शन हुआ है। उससे शासन- प्रशासन की पोल ही नहीं खुली बल्कि देश में एक नये तरीके से यातायात महंगा हो गया है। आलम जनता को ट्रेनों में यात्रा करने में डर लग रहा है। कहीं ट्रेन में कोई अग्निवीर के विरोध में अप्रिय घटना न घट जाये। जिससे लोग ट्रेनों में यात्रा करने से कतरा रहे है। सैकड़ों ट्रेनों का परिचालन बंद होने से हवाई यात्रा महंगी हो गई है। कार वाले भी औने -पौने दाम मांग रहे है। गरीबों को यात्रा करना दिन-ब-दिन मुश्किल होता जा रहा है।

बिहार की जनता ने तहलका संवाददाता को बताया कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि नौकरी को लेकर सरकार द्वारा बनाई गई योजना का विरोध हो रहा है। और ट्रेनों के साथ-साथ सरकारी और निजी संपत्ति को जलाया जा रहा है। फिर सरकार कोई उचित व ठोस कदम क्यों नहीं उठा रही है?

विरोधी दल के नेताओं का कहना है कि सरकार की नीयत में खोट है तभी तो अग्निवीर को लेकर इतना विरोध हो रहा है। अन्यथा सरकार अन्य नौकरी की तरह वैकेंसी निकालती तो क्यों विरोध होता। लेकिन सरकार ने जानबूझकर हो हल्ला और विरोध प्रदर्शन करने के लिये ये सब किया है। जिससे कि देश के कई राज्यों के लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बिहार और पूर्वोत्तर के लोगों को दिल्ली सहित अन्य महानगरों में जाने के लिये कई गुना अधिक किराया देना पड़ रहा है।