साल की सबसे कमाऊ फिल्म बनी तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

tanu-weds-manu-2-poster

कंगना रनौत के जुड़वां अभिनय से सजी ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ 100 करोड़ क्लब में शामिल होकर साल की सबसे सफल फिल्म बन गई है. 30 करोड़ के साधारण बजट के साथ बॉक्स ऑफिस पर अवतरित हुई इस फिल्म का 10 दिनों में कुल कारोबार 103.47 करोड़ रुपये हो गया है. फिल्म विश्लेषक तरण आदर्श ने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी.

Tanu-Weds-Manu-BH3-L-800x600

इस फिल्म ने पिछले हफ्ते ही अपना विश्वस्तरीय कलेक्‍शन 100 करोड़ रुपये कर लिया था. फिल्म की कमाई पहले दिन मात्र 8.85 करोड़ रुपये थी. बाद के दिनों में इसकी कमाई ने रफ्तार पकड़ी और पहला हफ्ता खत्म होने पर यह 38.15 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी थी. फिल्म ने दीपिका पादुकोण व अमिताभ बच्चन के अभिनय से सजी फिल्म ‘पीकू’ और अक्षय कुमार व श्रुति हासन की फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ को पछाड़ दिया है. देश में ‘गब्बर इज बैक’ का अब तक का कुल कारोबार 86.55 करोड़ रुपये और ‘पीकू’ का कारोबार 77.33 करोड़ रुपये रहा.

2011 में आई ‘तनु वेड्स मनु’ की यह सीक्वल दर्शकों के साथ ही आलोचकों का दिल भी जीतने में सफल रही है. फिल्म में कंगना के अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है और ‌इसके संवाद लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं. आनंद एल. राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कंगना के अलावा, आर. माधवन, जिमी शेरगिल, दीपक डोबरियाल, स्वरा भास्कर, मोहम्मद जिशान अयूब और राजेश शर्मा ने अभिनय किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here