हनुमान मंदिर में दर्शन कर राहुल गांधी ने फिर से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, आज करेगी यूपी में एंट्री

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर शुरू हो गई हैं। राहुल गांधी ने दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद पदयात्रा शुरू की, उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद थी।

बता दे दिल्ली दंगो में प्रभावित मौजपुर, जाफराबाद, गोकुलपुरी से होते हुए यात्रा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रवेश करेगी और लोनी होते हुए पश्चिमी यूपी के बागपत में रात को यात्रा रुकेगी और वहां विश्राम किया जाएगा।

भारत जोड़ो यात्रा के फेस-2 में दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को बढ़ा दिया हैं। साथ ही दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। और उत्तर पूर्वी इलाकों- लोहा पुल, पुश्ता रोड, जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी इत्यादी में भारी जाम की आशंका जताई हैं।

आपको बता दें, राहुल गांधी के नेतृत्व वारी भारत जोड़ो यात्रा आज नौ दिन के बाद फिर से शुरू हुई हैं। यह 24 दिसंबर को दिल्ली के लाल किला पहुंची थी। यात्रा ने 110 से अधिक दिनों में 3000 किलोमीटर से अधिक का मार्च पूरा कर चुकी हैं।

नौ दिन के विश्राम से पहले यात्रा दक्षिणी राज्यों से शुरू होकर राजस्थान और दिल्ली तक गई थी। यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जिसमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और हरियाणा के कुछ हिस्से को कवर कर चुकी हैं। यात्रा का समापन 30 जनवरी को कश्मीर के श्रीनगर में होगा।