सूडान में फंसे 135 भारतीयों का तीसरा जत्था सऊदी अरब पहुंचा

गृहयुद्ध से जूझ रहे सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने का काम जारी है। भारत सरकार के ऑपरेशन कावेरी के तहत सूडान से बुधवार को 135 भारतीयों का तीसरा जत्था सऊदी अरब के जेद्दाह पहुंच गया। उम्मीद है कि जल्द ही सभी भारतीयों को सूडान से सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

भारतीय वायुसेना के सी-130जे विमान में सवार 135 भारतीयों का तीसरा जत्था सऊदी अरब के जेद्दाह पहुंच गया वहीं, नौसैनिक पोत आईएनएस सुमेधा भी 278 यात्रियों को लेकर जेद्दाह बंदरगाह पहुंचा। इससे पहले दूसरे जत्‍थे में 148 भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया था।

सूडान से तीसरे जत्थे के सऊदी पहुंचने पर भारत के विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा – ‘ऑपरेशन कावेरी पूरे जोरों पर है। दूसरी IAF C-130J फ्लाइट पोर्ट सूडान से जेद्दाह के लिए रवाना हुई, जिसमें 135 और यात्री थे। यह #ऑपरेशन कावेरी के तहत निकाले गए लोगों का तीसरा बैच है।’

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने इंटरनेशनल इंडियन स्कूल, जेद्दाह में पारगमन सुविधा का निरीक्षण किया, जहां सूडान से निकाले गए भारतीयों को भारत आने से पहले रखा जा रहा है। उधर राजधानी खार्तूम में सूडानी सेना और अर्धसैनिक समूहों के बीच लड़ाई तेज होने के बीच सरकार ने सूडान से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए ‘ऑपरेशन कावेरी’ की घोषणा की थी।