सीबीआई ने दिल्ली की शराब नीति मामले में अभिषेक बोइनपल्ली को किया गिरफ्तार

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी घोटाला मामले में तीसरी गिरफ्तारी अभिषेक बोइनपल्ली की कि हैं। उसे रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी साझा की है और बताया कि अभिषेक बोइनपल्ली दक्षिण भारत के कुछ शराब कारोबारियों के लिए कथित तौर पर काम करता था।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई द्वारा पूछताछ के दौरान वह कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब देने से बच रहा हैं, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने आगे बताया कि आबकारी मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है इससे पहले विजय नायर को गिरफ्तार किया गया था।

आपको बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 नवंबर 2021 को लागू की गयी थी और इस वर्ष जुलाई में वापस ले ली गई थी, जब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इसके क्रियान्वयन की सीबीआई से जांच की सिफारिश की।

सीबीआई ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत आरोपी लोक सेवकों और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अन्य भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था। प्राथमिकी के मुताबिक बिना सक्षम प्राधिकारियों से अनुमति लिए आरोपी लोक सेवकों ने आबकारी नीति के बारे में फैसला लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।