रूसी प्रतिनिधि ने छीना झंडा, यूक्रेन के प्रतिनिधि ने जड़ दिया मुक्का

तुर्की की राजधानी अंकारा में शुक्रवार को सार्वजनिक कार्यक्रम में एक ऐसी घटना देखने को मिली जो शायद ही पहले कभी देखी गयी हो। इस कार्यक्रम में पहले रूसी प्रतिनिधि ने वहां लगे यूक्रेन के झंडे को निकाल लिया। इसके बाद गुस्से से तमतमाए यूक्रेनी प्रतिनिधि ने उनके पास जाकर उनके घूंसे जड़ दिए। वहां उपस्थित लोग इससे घटना से हैरान रह गए और उनमें से कुछ ने बीचबचाव कर दोनों को अलग किया।

यह घटना अंकारा में ब्लैक सी इकोनॉमिक कम्युनिटी की बैठक में घटी। पहले रूसी प्रतिनिधि ने वहां लगे यूक्रेन के झंडे को फाड़ा और फिर दोनों देशों के प्रतिनिधि आपस में भिड़ गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि यूक्रेन के सांसद ऑलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की अपने देश के झंडे के साथ खड़े हुए हैं। इस बीच एक रूसी  प्रतिनिधि पीछे से आते हैं और यूक्रेन का झंडा खींचकर ले जाते हैं। ये देख यूक्रेनी प्रतिनिधि गुस्‍से में रूसी प्रतिनिधि के पीछे जाते हैं और उनके मुंह पर मुक्‍का जड़ देता हैं।

इस दौरान कुछ अधिकारी रूस के प्रतिनिधि को रोकने की कोशिश करते दिखते हैं। तभी यूक्रेनी प्रतिनिधि अपना झंडा वापस ले लेते हैं और साथ ही रूसी प्रतिनिधि पर मुक्कों की बरसात भी कर देते हैं। मौके पर उपस्थित लोग घटना का वीडियो बनाते हुए देखे गए।