राहुल-प्रियंका को लेकर हरियाणा के मंत्री के बेतुके बोल

विवादास्पद बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाले हरियाणा के मंत्री ने एकबार फिर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर विवादित व आपत्तिजनक बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी को ‘लाइव पेट्रोल बम’ कह डाला। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों जहां भी जाते हैं, आग लगाते हैं और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं।

विज की टिप्पणी तब आई है, जब सोमवार को ही योगी सरकार वाले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के दोनों दिज्गज नेताओं को मेरठ के अंदर घुसने नहीं दिया था। उनको सीमा से ही बैरंग दिल्ली लौटा दिया था। इसके पीछे धारा-144 लागू होने का हवाला दिया था। प्रियंका-राहुल नागरिकता कानून को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक प्रदर्शन में मारे गए युवकों के परिजनों से मिलने जा रहे

बता दें कि पिछले सप्ताह मेरठ में सीएए के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों में तीन लोगों की मौत हो गई थी। यहां पर कुछ उपद्रवियों ने इस्लामाबाद  पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया था। अकेले यूपी में ही अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा हिंसा लखनऊ, कानपुर, मेरठ, रामपुर, बिजनौर, वाराणसी, गोरखपुर व अन्य शहरों में हुई। इससे पहले कांग्रेस नेता इमरान मसून ने योगी सरकार की तुलना जनरल डायर से की थी, जिसमें कहा था कि वे प्रदर्शनकारियों पर जो दमन का तरीका अपना रहे हैं, वो ब्रिटिश हुकूमत यानी गुलामी की याद दिलाता है।