‘राष्ट्रपत्नी’ विवाद पर सोनिया गांधी ने कहा- माफी मांग चुके है अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने वाले बयान पर विवाद पर संसद में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। इसी बीच सोनिया गांधी ने मीडिया के सवालो के जवाब देते हुए कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने पहले ही माफी मांग ली है।

संसद के दोनों सदनों में सत्तारूढ़ बीजेपी ने टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जतार्इ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कहा कि, “भारत की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति के अपमान के लिए सोनिया गांधी को देश और आदिवासियों से माफी मांगनी चाहिए।”

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर संसद में जोरदार हंगामा हुआ और सत्ता पक्ष के हंगामे व नारेबाजी के चलते लोकसभा को स्थगित कर दिया गया।

राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, “कांग्रेस द्वारा जानबूझकर लिंगभेदी अपमान किया गया था, जब पूरा देश पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति का जश्न मना रहा है।“

आपको बता दे, अधीर रंजन चौधरी द्वारा की गयी इस टिप्पणी पर उन्होंने गुरुवार को माफी मांगते हुए कहा कि, जुबान फिसलने की वजह से ऐसा हुआ है, जिसे भाजपा तिल का पहाड़ बना रही है। मैंने एक बार कहा था कि केवल एक बार, यह जुबान फिसलने से हुआ है। और सत्तारूढ़ पार्टी की आदत है कि तिल का पहाड़ बनाना।“