राजौरी विस्फोट में शहीद जवानों की संख्या 5 हुई, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के घने जंगलों वाले कांडी इलाके में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में शहीद होने वाले सैनिकों की संख्या 5 हो गयी है। आतंकवादियों की तरफ से किये गए विस्फोट में कल 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि 4 घायल हो गए थे। इस बीच सुरक्षा बलों ने इलाके में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक सेना अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के घने जंगलों वाले कांडी इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों के विस्फोट में सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं और एक मेजर घायल हो गया है। वहां आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा था।

उधर इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया है। एक अन्य के घायल होने की खबर है। राजौरी जिले में सुरक्षाबलों के आतंकवादियों का पता लगाए जाने के बाद शनिवार तड़के फिर से गोलीबारी शुरू हो गई।

सेना की उत्तरी कमान ने एक बयान में बताया कि पिछले महीने जम्मू क्षेत्र में भाटा धूलियन के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने में शामिल आतंकवादियों के एक समूह को खत्म करने के लिए सैन्य कर्मी लगातार खुफिया-आधारित अभियान चला रहे हैं। इस बीच पुलिस ने पुलवामा-शोपियां में आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार किये हैं।