राजघाट पर बापू को पुष्पांजलि अर्पित की राष्ट्रपति ट्रंप और पत्नी मेलानिया ने

भारत के दौरे पर आये अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ  मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट गए और पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति ट्रंप ने राजघाट में आगंतुक पुस्तिका में संदेश भी लिखा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आज राष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया। बाद में ट्रंप और मेलानिया राजघाट पहुंचे और बापू के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। राजघाट परिसर में ट्रंप ने एक पौधा भी रोपा। उन्हें महात्मा गांधी की एक प्रतिमा भेंट की गई।  राजघाट पर राष्ट्रपति ट्रंप के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद थे। इसके बाद पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए ट्रंप हैदराबाद हाउस पहुंचे हैं।
ट्रंप और मोदी के बीच आज व्यापक बातचीत होगी। दोनों नेताओं का उद्देश्य भारत अमेरिका वैश्विक साझेदारी को विस्तार देना है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कल आयोजित ”नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि तीन अरब डॉलर कीमत के अत्याधुनिक सैन्य हेलीकाप्टर और अन्य उपकरणों के लिए मंगलवार को समझौते किये जाएंगे। सौदे में भारत अमेरिका से २४ एमएच ६०  रोमियो हेलीकाप्टर की २.६ अरब अमेरिकी डालर में खरीद शामिल है। एक अन्य सौदा छह एएच ६४ई अपाचे हेलीकाप्टर को लेकर है जो ८० करोड़ डालर का होगा।