यूपी में बारिश से 12 जिलों में 19 लोगों की मौत, 31 जिलों में अलर्ट जारी 

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है। चार मौतें हरदोई, तीन बाराबंकी, प्रतापगढ़ में दो, कन्नौज में दो और अमेठी, देवरिया, जालौन, कानपुर, उन्नाव, संभल, रामपुर और मुजफ्फरनगर जिलों में एक-एक मौत हुई हैं।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने यूपी के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही सात दिन तक बारिश का अनुमान जताया है।

राज्य आयुक्त जी एस नवीन कुमार का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है सभी बांध फिलहाल सुरक्षित हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की सजा रही है। आईएमडी के अलर्ट को देखते हुए राज्य के कर्इ जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलर्ट वाले जिलों के अधिकारियों को समय से जरूरी कदम उठाने का आदेश दिया है। 14 सितंबर तक भारी बरसात का अनुमान मौसम विभाग ने जताया हैं।

सीएम योगी ने एक्स पर कहा कि, “विभागीय मंत्री व अधिकारी फील्ड में रैंडम दौरा करें और निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा कर जवाबदेही तय करें। इस वर्ष मॉनसून की स्थिति असामान्य है। बरसात के कारण यदि कहीं जलभराव होता है तो तत्काल उसकी निकासी सुनिश्चित की जाए। विभागीय अधिकारी सड़कों पर मौजूद रहें।”