मुंबई के बाद दिल्ली से लोग करने लगे पलायन

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के बाद राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत का माहौल है। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 5100 मामले सामने आए और नाइट कफ्र्यू भी लगा दिया गया है। इन सबके बाद लोगों के दिल में एक बार फिर लॉकडाउन का खौफ घर करता जा रहा है। शायद यही वजह है कि स्टेशनों पर बड़ी संख्या में लोग अपने होमटाउन के लिए लौटने लगे हैं। स्टेशनों परभारी भीड़ देखी जा रही है। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा होने के साथ ही लोगों मे फिर से बेकाम होने की आशंका बढ़ती जा रही है।
रोजमर्रा या कामकाजी लोग नहीं चाहते कि देश में कहीं भी फिर लॉकडाउन लगे वरना उन्हें फिर से बुरे वक्त से गुजरने को मजबूर होना पड़ेगा। शायद यही वजह है कि बड़ी तादाद में लोग रेलवे स्टेशन पर देखे जा रहे हैं। एक-दो हफ्ते पहले ऐसे ही हालात मुंबई में भी देखे जा रहे थे। हालांकि वहां की स्थिति कहीं ज्यादा भयावह हो गई है। गनीमत यह है कि कोरोना का टीकाकरण भी तेजी से बढ़ रहा है। इसके बावजूद संक्रमण में कमी आती नहीं दिख रही है। इससे लोगों में कई तरह की शंकाएं पैदा हो गई हैं।
24 घंटे में रिकॉर्ड एक लाख से ज्यादा मरीजों की जांच
पिछले चौबीस घंटे में रिकॉर्ड एक लाख से ज्यादा कोरोना जांच अकेले दिल्ली में की गईं, जिनमें संक्रमण के 5100 मामले सामने आए।
वहीं, 17 लोगों की मौत हुई। इस दौरान 2300 लोग स्वस्थ भी हुए। कोरोना की शुरूआत के बाद ऐसा पहली बार है जब एक ही दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों की जांच की गई है।