महाराष्ट्र में यात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, 11 की मौत; 38 झुलसे

महाराष्ट्र के नासिक ने शनिवार की सुबह यात्रियों से भरी लग्जरी बस में आग लग गई। इस दुर्घटना में एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई, अन्य 38 यात्री झुलस गए हैं और सभी घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह दुर्घटना औरंगाबाद रोड पर नासिक के नांदूर नाका मिरची होटल के पास हुई और अभी भी मौतों की सही संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे है।

सूत्रों के अनुसार यह दुर्घटना एक कंटेनर में टक्कर मारने की वजह से हुई, ये बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी, जबकि कंटेनर ट्रक नासिक से पुणे जा रहा था।

नासिक के पुलिस उपायुक्त अमोल तांबे ने कहा कि, “मरने वालों में ज्यादातर बस के स्लीपर कोच यात्री थे, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया हैं। साथ ही मामला दर्ज कर आग लगने के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही हैं।“

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जताया है और मरने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की हैं, हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार देने का भी ऐलान किया हैं।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की हैं। राज्य के मंत्री दादा भुसे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी।