वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया भैंसों का झुंड, मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

गुजरात में हाल ही में शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को एक हादसे का शिकार हुई। ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन मुंबई से लौट रही थी और लौटते वक्त अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास भैंस के एक झुंड से टकरा गई।

भैंसों के झुंड को ट्रेन से टकराने के बाद मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस का फ्रंट का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था हालांकि हादसे के कुछ वक्त बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया था। ट्रेन से टकराने के कारण चार भैंसों की मौत हो गई हैं और उनके मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ प्रवक्ता जितेंद्र कुमार जयंत ने कहा कि, “आरपीएफ ने अहमदाबाद में वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में आने वाली भैंसों के अज्ञात मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की हैं।”

रेलवे के पीआरओ का कहना है कि इस घटना से थोड़ा सा नुकसान हुआ। ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा हैं और ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही हैं। और ट्रेन के आगे के हिस्से को जो नुकसान हुआ है उसे ठीक किया जाएगा। वहीं रेल अधिकारियों का कहना है कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वालों को वंदे भारत के टाइम टेबल का पता नहीं  है यही वजह है कि भैंसों के झुंड पटरियों पर आगया। और अब उन्हें जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाया जाएगा।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को मुंबई और गांधी नगर के बीच चलने वाली तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। गांधी नगर से मुंबई के बीच चलने वाली यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलती हैं। इससे पहले नई दिल्ली और वाराणसी, नई दिल्ली और माता वैष्णो देवी कटरा के बीच वंदे भारत ट्रेन चल रही हैं।