महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3000 के पार

महाराष्ट्र वैश्विक महामारी कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहा है। यहां देशभर में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं और कोरोना के सर्वाधिक पॉजिटिव मामले आए हैं। बृहस्पतिवार को प्रदेश में कोरोना के 165 नए मामले रिपोर्ट हुए और यह आंकड़ा तीन हजार के पार हो गया।

देश में कोरोना कुल मामले 12 हजार के पार चुके हैं। मृतक भी 400 ज्यादा हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 12,380 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि इनमें से अब तक 1489 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 941 नए मामले सामने आ चुके हैं जबकि 37 की मौत हुई। देश में अब तक 414 की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र में 3081 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। जबकि 187 लोगों की मौत हो चुकी है। 165 नए मामलों में 107 अकेले मुंबई में दर्ज हुए। वहीं, पुणे में 19, नागपुर में 11 और ठाणे में 13 संक्रमित मिले। मुंबई में 15 लाख की घनी आबादी वाली झुग्गी बस्ती धारावी में कोरोना के 11 नए मामले आए, जिससे यह संख्या 71 हो गई। वहीं, मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में तैनात एक कांस्टेबल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कांस्टेबल के संपर्क में आए दूसरे पुलिसकर्मियों का भी टेस्ट कराया जा रहा है।

शेल्टर होम से 30 लोग फरार
महाराष्ट्र के अकोला में एक शेल्टर होम में रखे गए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 30 प्रवासी मजदूर फरार हो गए। जिलाधिकारी जितेंद्र पापलकर ने बताया कि इनमें से कोई भी कोरोना से संक्रमित नहीं था। पुलिस ने लॉकडाउन के बीच 30 मार्च को अपने गृह राज्यों को लौटने का प्रयास कर रहे इन मजदूरों को  पकड़ा था। इसके बाद इन्हें एक शेल्टर होम में रखा गया था। हाईकोर्ट ने प्रवासी मजदूरों का डाटा तैयार करने का निर्देश दिया है।