मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस के साथ ‘हाथरस कांड’ दोहराने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है जो मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस दीपाली सैयद भोसले के साथ ‘हाथरस कांड’ को दोहराने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने आरोपी संदीप वाघ को अहमदनगर से अरेस्ट किया है।

दीपाली सैयद भोसले ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन में दर्ज कंप्लेंट में आरोप लगाए कि संदीप वाघ नामक शख्स ने उन्हें अहमदनगर में शो करने के लिए कॉल किया था,लेकिन बाद में वो उनसे अश्लील बातें करने लगा और जब उन्होंने कॉल काट दिया तो उसने दोबारा कॉल किया और उनके साथ हाथरस कांड जैसी हैवानियत को अंजाम देने की धमकी देने लगा।

तहलका से बात करते हुए दीपाली सैयद भोसले ने कहा,” मैं उसकी धमकी से बहुत ज्यादा डर गयी और मेरी आँखों के सामने हाथरस की विक्टिम की तस्वीर घूमने लगी।”

दीपाली सैयद भोसले ने ड्यूटी पर तैनात ओशिवारा पुलिस स्टेशन के ऑफिसर अमर पाटिल को पूरी बात बताई जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 353 (31), 354 (3), 509, and 506 (2) के तहत केस रजिस्टर किया।

ओशिवारा पुलिस ने आरोपी संदीप वाघ का फ़ोन ट्रेस किया और अहमदनगर से गिरफ्तार कर लिया। इन्वेस्टीगेशन में यह खुलासा हुआ कि आरोपी संदीप वाघ ने दीपाली भोसले का नंबर उस वक़्त उनसे लिया था जब साल 2019 में दीपाली स्थानीय निवासियों की मांगों को लेकर आंदोलन के सिलसिले में अहमदनगर गयी थीं।

शिवसेना से जुड़ी दीपाली महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर संवेंदनशील सामाजिक मुद्दों से जुड़े मोरचे में काफी एक्टिव रहीं हैँ।

दीपाली ने 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इसमें वह हार गई थीं।

दीपाली का नाम पिछले साल हुए इलेक्शन में उस वक्त चर्चा में आया जब वह शिवसेना की तरफ से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गढ मुंब्रा- कलवा से जितेंद्र अव्हाड़ के खिलाफ खड़ी हुई थी उन पर आरोप था कि वह हिंदू बहुल इलाके में हिंदू नाम और मुस्लिम बाहुल्य इलाके में अपने मुस्लिम नाम से प्रचार कर रही है। हालांकि वह इलेक्शन नहीं जीत पाई लेकिन महाराष्ट्र में सरकार शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस की है।

मराठी फिल्मों की हीरोइन दीपाली सैयद का मूल नाम दीपाली भोंसले है। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम सोफिया रख लिया। हालांकि, उन्होंने दीपाली सैयद नाम से ही नामांकन किया था।

फिलहाल दीपाली को धमकी देने वाले के बाबत इन्वेस्टीगेशन में पुलिस को पता चला कि संदीप वाघ अहमदनगर का हिस्ट्री शीटर है और उसके खिलाफ कई पुलिस थानों में संगीन आरोप दर्ज हैं।