प्रियंका-राहुल-चन्नी पीड़ित किसान परिवार से मिले, उन्हें सांत्वना दी

करीब 60 घंटे उत्तर प्रदेश की जेल में रहने के बाद आखिर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज देर रात अपने भाई राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ लखीमपुर खेरी में हिंसा के शिकार हुए किसान के परिवारों से मिलीं। दोनों ने लवप्रीत के परिवार से मिलकर उनका दुःख साझा किया और उन्हें सांत्वना दी। इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को मोहाली से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बड़ा जत्था लेकर लखीमपुर के लिए रवाना होंगे। चर्चा है कि कांग्रेस आलाकमान सिद्धू का इस्तीफा रद्द कर सकती है।  राहुल गांधी को भी लखीमपुर जाने से पहले मुश्किलों का पड़ा क्योंकि योगी सरकार ने पहले तो उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी और फिर जब दी तो लखनऊ में उनपर शर्त लगा दी कि उन्हें सरकारी वहां में उसकी ही एस्कॉर्ट में जाना पडेगा जिससे राहुल ने मन कर दिया और इस शर्त पर कड़ा प्रतिवाद किया। बाद में सरकार को राहुल के आगे झुकना पड़ा और उनके ही वहां में जाने देने की इजाजत देनी पड़ी। प्रियंका और राहुल के मामले में एक  योगी सरकार को फ़ज़ीहत झेलनी पडी है।
राहुल गांधी ने परिवार से मिलने के बाद एक ट्वीट भी किया। उन्होंने ट्वीट में कहा – ‘शहीद लवप्रीत के परिवार से मिलकर दुख बांटा। जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक ये सत्याग्रह चलता रहेगा। तुम्हारा बलिदान भूलेंगे नहीं, लवप्रीत।
प्रियंका गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का प्रतिनिधिमंडल बुधवार देर रात पलिया तहसील पहुंचा और उसने रविवार को भड़की हिंसा में मारे गए चार किसानों में से एक किसान लवप्रीत सिंह के परिवार से मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक दोनों कांग्रेस नेता किसान के चौखड़ा फार्म स्थित आवास पहुंचे, जहां उन्होंने शोक संतप्त परिवार से बात की और उनके प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।
प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और शामिल रहे। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा और महासचिव किसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला भी शामिल थे।
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल हिंसा में जान गंवाने वाले स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप के परिवार से मिलने निघासन और हिंसा का शिकार हुए एक अन्य किसान नछत्तर सिंह के परिजनों से मिलने लखीमपुर के धौरहरा भी जा सकता है।
इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को  किसानों और कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं का बड़ा जत्था लेकर लखीमपुर के लिए जा रहे हैं। चर्चा है कि कांग्रेस आलाकमान सिद्धू का इस्तीफा रद्द कर सकती है। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत भी करीब 1000 वाहनों का काफिला लेकर कल लखीमपुर आ रहे हैं और वे सिद्धू के हिंसा के विरोध में किये जाने वाले प्रदर्शन के साथ जुड़ेंगे।

राहुल गांधी का ट्वीट
Rahul Gandhi
@RahulGandhi
शहीद लवप्रीत के परिवार से मिलकर दुख बाँटा लेकिन जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक ये सत्याग्रह चलता रहेगा।
तुम्हारा बलिदान भूलेंगे नहीं, लवप्रीत।