पी 20 समिट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक गाइडलाइंस 

राजधानी दिल्ली में 13 अक्टूबर से दो दिवसीय पी 20 शिखर सम्मेलन का शुक्रवार को प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। इसमें जी 20 देशों के अलावा अन्य देशों की संसद के अध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।

इस सममेलन का आयोजन दिल्ली के द्वारका स्थित इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर यशोभूमि में हो रहा है। पी 20 समिट का यह 9वा संस्करण है। दिल्ली पुलिस ने इसके मद्देनजर 12 से 14 अक्टूबर के लिए ट्रैफिक गाइडलाइंस जारी की है। 

एक अधिकारी ने बताया कि, “लगभग 27 देशों से वहां के स्पीकर और संसदीय प्रतिनिधि पी 20 शिखर 5सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। आने वाले सभी मेहमानों और गणमान्य व्यक्तियों के लिए अलग-अलग होटलों में ठहरने की व्यवस्था की गई है। ये प्रतिनिधि शिखर सम्मेलन के लिए यशोभूमि जायेंगे।” 

अधिकारी ने आगे कहा कि, “तीन दिनों तक अकबर रोड, सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं फ्लाईओवर, हवाई अड्डे के पास स्थित मेहराम नगर क्षेत्र, पालम फ्लाईओवर और दुलसिरस चौक पर सुबह सात बजे से रात दस बजे के बीच यातायात को नियंत्रित किया जाएगा। यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों और आईएसबीटी जाने वाले यात्रियों को अपने मार्ग पर किसी भी देरी से बचने के लिए पर्याप्त समय लेकर निकलना चाहिए।”