इजरायल के हमले में मारे गए 13 बंधक – हमास

इजरायल-हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है। इन हमलों में अभी तक बड़ी संख्या में फिलिस्तीन नागरिकों के मारे जाने की खबर है। वहीं हमास दावा कर रहा है कि इजरायल के हमले में 13 इजरायली बंधकों के मारे गए है।

दोनों के बीच चल रहे इस युद्ध का आज सातवां दिन है। इजरायल ने हमास पर अपने हमले को और तेज कर दिया है। वहीं इजरायल ने गाजा पर हमले के बाद मची तबाही का वीडियो सामने आया है इस वीडियो में दिख रहा है कि इजरायली रॉकेट्स से तबाह हुई इमारतों के मलबे के नीचे लोग अभी भी फंसे हुए हैं। इन्हें रेस्क्यू करने कोई भी नहीं आ रहा है।

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के अनुसार इजरायल ने गाजा में रहने वाले आम 11 लोगों से कहा है कि वो अगले 24 घंटे के भीतर दक्षिण की तरफ चले जाएं। यूएन की इस टिप्पणी पर फिलहाल इजरायल ने कुछ  नहीं कहा है।

यूएन प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने अपने एक बयान में कहा कि, इजरायल और हमास के बीच जिस तरह से युद्ध चल रहा है इसके विनाशकारी परिणाम हो सकते है। हम इस तरह के किसी भी आदेश को गलत मानते हैं यदि इजरायल इस तरह का आदेश दे रहा है तो कहीं न कहीं आने वाले दिनों में चीजें और बिगड़ सकती है। जो बीते कुछ दिनों से चल रहे युद्ध को एक त्रासदी में बदल सकती है।