पीएम आज शाम करेंगे सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन, हाई कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट 3 बजे से रहेंगे बंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 सितंबर (यानी आज) को सेंट्रल विस्टा का पुनर्विकास परियोजना का उद्घाटन करेंगे। सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन के दौरान खतरों को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। ऐसे में आम जनता को भारी ट्रैफिक की परेशानी से जूझना पड़ सकता है।

दिल्ली के ऐतिहासिक राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन का रीडेवलपमेंट किया गया है और उनका नाम परिवर्तित कर कर्तव्य पथ रख दिया गया है। प्रोजेक्ट से जुड़े 10 मार्ग शाम 6 से 9 बजे रात तक बंद रहेंगे और कई अन्य मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन के चलते सुरक्षा की कमान स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी ने अपने हाथ में ले ली है। साथ ही दिल्ली हार्इ कोर्ट के साथ पटियाला हाउस कोर्ट गुरुवार को दोपहर 3 बजे से बंद रहेगी।

सेंट्रल फोर्स के साथ-साथ प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड भी निगरानी कर रहे हैं। किसी बाहरी व्यक्ति को इलाके में जाने की अनुमति नहीं है साथ ही यहां की फोटो लेना भी मना है।

आपको बता दें, सेंट्रल विस्टा एवेन्यू विजय चौक से इंडिया गेट तक 3.2 किमी में फैला हुआ है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में करीब 20 हजार करोड़ रुपए की लागत आई है। इसका डिजाइन डॉ. बिमल पटेल द्वारा किया गया है। इसके अंतर्गत रेड ग्रेनाइट से बने 15.5 किमी के वॉकवे से लेकर 16 पुल और फूड स्टॉल तक की व्यवस्था की गई है। किंतु आम लोगों के लिए इस लगभग 20 महीने बाद ही खोला जाएगा।