पीएम आज तेलंगना में 11,300 करोड़ के परोजेक्ट के उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगना में जहाँ 11,300 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे वहीं हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

मोदी हैदराबाद में ‘एम्स’ बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के अलावा  सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। साथी ही रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वे एक जनसभा में भी हिस्सा लेंगे।

हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर, तिरुपति के निवास स्थान से जोड़ने वाली सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस, तीन महीने की छोटी अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। यह दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को करीब साढ़े तीन घंटे कम कर देगी और जिसका सीधा लाभ तीर्थयात्रियों को मिलेगा।

यात्रा के दौरान, पीएम मोदी हैदराबाद-सिकंदराबाद शहर क्षेत्र के उपनगरीय खंड में 13 नई मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्ट सर्विस (एमएमटीएस) सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।

वह सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। करीब 1,410 करोड़ रुपये की लागत से 85 किमी से अधिक की दूरी तक फैली परियोजना को पूरा किया गया है। पीएम 7,850 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।