पाक का एफ-१६ इस्लामाबाद में हादसे का शिकार, पॉयलट की मौत

पाकिस्तान की वायुसेना का अमेरिका से मिला हाईटैक लड़ाकू विमान एफ-१६ हादसे का शिकार हो गया जिसमें उनके एक पायलट की मौत हो गयी है। पिछले करीब १५ महीने में पाकिस्तान का यह दूसरा एफ-१६ नष्ट हुआ है। पिछले साल तनाव के दौरान भारत की सीमा में घुसने के बाद ऐसा एक विमान मार गिराया गया था।

हादसा बुधवार को दोपहर हादसे का शिकार हुआ। यह हादसा इस्लामाबाद के पास शकरपेरियन में तब हुआ जब वो पाकिस्तान दिवस के परेड समारोह की रिहर्सल में हिस्सा ले रहा था। पाकिस्तान दिवस २३ मार्च को होता है।

जानकारी के मुताबिक परेड की रिहर्सल के दौरान यह एफ-१६ क्रैश कर गया। इस हादसे में पायलट की मौत हो गई है। पाकिस्तान वायुसेना के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है। बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है।

पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के इस एफ-१६ हादसे में विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हुई है। हादसे की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है। पाकिस्तान सेना और पीएएफ के अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र को बंद कर दिया है।

पाकिस्तान को एफ-१६ लड़ाकू विमान अमेरिका से मिला है। गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी में यह विमान तब चर्चा में आया था जब भारत के एक पायलट ने मिग-२१ के जरिए पाक के इस एक हाईटैक विमान को तब मार गिराया था जब बालाकोट स्ट्राइक के बाद वो भारत के क्षेत्र में पाक की तरफ से अन्य विमानों के साथ हमले के लिए भेजा गया था।