पटना में संयुक्त विपक्ष की बैठक से पहले नीतीश, तेजस्वी और राहुल के जयकारे वाले लगे पोस्टर और बैनर

बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की संयुक्त अहम बैठक 23 जून को होने जा रही है। इस बैठक में 20 विपक्षी पार्टियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। यह बैठक लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को मात देने के लिए विपक्षी दलों की तैयारी है।

इस बैठक के होने से ठीक एक दिन पहले राज्य में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के सुप्रीमो नीतीश कुमार के बड़े-बड़े पोस्टर  और बैनर नजर दिखने लगे है। पोस्टर पर संदेश के तौर पर लिखा हुआ है, “मन की नहीं, काम की”, जो की सीधे तौर पर पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर कटाक्ष करती है। वहीं बैनर में लिखा हुआ है कि “आगाज हुआ, बदलाव होगा”

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के शीर्ष नेता इस बैठक में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने की रणनीति तैयार करेंगे। यह बैठक सीएम नीतीश कुमार के हाउस में 22-23 जून के दौरान विपक्षी नेताओं के लिए दोपहर और रात के भोजन की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। इसमें बिहार व्यंजन भी परोसे जायेंगे।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत सभी वीआईपी मेहमानों के ठहरने के लिए कड़ी सुरक्षा के साथ सीएम हाउस के पास स्थित बीर चंद पटेल पथ पर स्टेट गेस्ट हाउस को तैयार किया गया है।