पंचायत चुनाव में हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग; ममता घायल, अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए राज्य के बागडोगरा जा रही थीं, हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के दौरान घायल हो गईं। उनके पीठ और घुटने में चोट आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। कई नेताओं ने इसके बाद उनके स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए उनसे बात की है। बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव होने हैं।

जलपाईगुड़ी में पंचायत चुनाव के दृष्टिगत अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए जनसभा करने के बाद ममता बागडोगरा के लिए हेलिकाप्टर से रवाना हुईं। इसी बीच खराब मौसम के कारण हेलिकाप्टर की उत्तरी बंगाल में एमर्जेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। इसी दौरान ममता घायल हो गईं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

इससे पहले जनसभा में उन्होंने भाजपा पर अपनी प्रतिबद्धता पूरी करने में विफल रहने का आरोप लगाया। बनर्जी ने कहा कि भाजपा के 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बंद पड़े चाय बागानों को फिर से खोलने का वादा करने के बावजूद वे अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने में विफल रही।

ममता बनर्जी ने कहा कि यह उनकी सरकार के प्रयास थे, जिसके परिणामस्वरूप इन चाय बागानों को फिर से खोला गया। राज्य सरकार ने चाय बागान श्रमिकों को उनके उत्थान और सशक्त बनाने के साधन के रूप में पट्टे देने की घोषणा करते हुए कि मुख्यमंत्री ने कहा कि जलपाईगुड़ी में विकास और कल्याण साथ-साथ चलते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘द्वारे सरकार’ और ‘सोरा सोरी मुख्यमंत्री’ जैसे योजनाओं के जरिये राज्य सरकार लोगों की शिकायतों को हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। बनर्जी ने कहा – ‘1.54 लाख से अधिक घरों में पानी के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं, जबकि चाय बागान श्रमिकों को पक्के घर प्रदान किए गए हैं। चाय एस्टेट की दैनिक मजदूरी कर्मचारी बढ़ा दिए गए हैं।’