दिल्ली सहित कई जगह जारी है बारिश, आईएमडी का दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’

बेमौसमी बारिश जारी है। दिल्ली में रात भर हल्की से दरम्याना बारिश होती रही। इससे वायु प्रदूषण में तो कमी आई है, लेकिन लोगों की परेशानियां भी बनी हुई हैं। अभी भी कुछ जगह जलभराव देखा जा सकता है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि दिल्ली सहित देश के कुछ हिस्सों में अभी बारिश जारी रह सकती है।

इधर बारिश को देखते हुए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद करने का आदेश प्रशासन ने दिया है। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 12 लोगों की जान चली गई है। भारी बारिश से देश के कई हिस्सों में लोग परेशान हैं।

मौसम विभाग ने दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। विभाग के अनुसार दिल्ली में कुछ दिनों तक मौसम बारिश होती रहेगी। साथ ही राजस्थान, झारखंड और बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। उधर लोगों ने कहा है कि बारिश के चलते वे दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण में कमी महसूस कर रहे हैं।

उधर उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण तवाघाट-लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण बंद हो गया है। राजमार्ग बंद होने से स्थानीय लोगों सहित 40 यात्री वहां फंस गए हैं। मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में आज बारिश की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार विभाग ने 24-26 सितंबर के बीच हिमाचल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। वहीं 24-25 सितंबर के बीच हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश की संभावना है और उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है।