दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू ख़त्म; रात का जारी रहेगा,  मैरिज हाल खुलेंगे

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की घोषणा की। तीन हफ्ते पहले इसे कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण इसे लागू किया गया था। वीकेंड कर्फ्यू ख़त्म करने का फैसला दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की आज यहाँ हुई बैठक में किया गया। हालांकि, दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा।

आज किये गए फैसलों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के मामले घटने के कारण ऑड-ईवन तरीके से दुकान खुलने का आदेश भी वापस ले लिया गया है। हालांकि, राज्य में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। बता दें मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल) को भेजा था।

डीडीएमए की बैठक में आज जो फैसले हुए हैं उनके मुताबिक कोरोना के कारण नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा, वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला हुआ है, सख्त बंदिशें जारी रहेंगी, 50 फीसदी क्षमता के साथ मैरिज हॉल खुलेंगे, अधिकतम 200 लोगों को जाने की इसमें अनुमति होगी।

अन्य फैसलों में बार और रेस्ट्रोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे, दुकानों के ऑड-ईवन के तर्ज पर खुलने का फैसला खत्म हो गया है, स्कूल खोलने पर डीडीएमए की अगली बैठक में फैसला होगा, कोरोना से बचने के उपाय लगातार अपनाने का आग्रह भी जनता से किया गया है। शादी समारोह में अब 200 तक मेहमान शामिल हो सकते हैं। डीडीएमए की बैठक में यह फैसला किया गया है।