दिल्ली के साकेत मॉल में सीईओ टिम कुक ने एप्पल स्टोर का किया उद्घाटन

दिल्ली में आज एप्पल के सीईओ टिम कुक ने दिल्ली का पहला एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया है। टिम कुक ने इस मौके पर लोगों का अभिवादन किया। सैकड़ों लोगों में एप्पल स्टोर खोलने की खुशी देखी गई, और टिम कुक ने भी गर्मजोशी के साथ ग्राहकों का स्वागत किया।

साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल में एप्पल का यह स्टोर खोला गया है। एप्पल ने अपने स्टोर्स पर भारत में भाषाई विविधता को देखते हुए खास इंतजाम किए है। दिल्ली के साकेत स्टोर में करीब 18 राज्यों के 70 से ज्यादा कर्मचारी रखे गए हैं। जो कि 15 से ज्यादा भाषाएं बोल सकते है।

बता दें, टिम कुक ने बुधवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। और इस मुलाकात के बाद टिम कुक ने ट्वीट कर कहा कि, “गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री मोदी। हम भारत के भविष्य पर टेक्नोलॉजी के सकारात्मक असर के आपके विज़न को साझा करते हैं।”

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, “टिम कुक से मिलकर बहुत खुशी हुई। कई विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान करने का बहुत अच्छा अनुभव रहा।”

इस मौके पर एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओब्राएन ने कहा कि, “हम दिल्ली के अपने ग्राहकों के लिए एप्पल के बेहतरीन उत्पाद लाकर काफी रोमांचित हैं।”

आपको बता दें, एप्पल का एक स्टोर मुंबई के बीकेसी में भी खुला था। सूत्रों के अनुसार मुंबई के स्टोर को 42 लाख रुपए के मासिक किराए पर 133 महीने के लीज पर लिया गया है, जिसे 60 महीने के लिए और बढ़ाया जा सकता है।