दिल्ली एयरपोर्ट पर बढ़ती भीड़ को लेकर केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला करेंगे बैठक

दिल्ली एयरपोर्ट पर बढ़ती भीड़ केंद्र सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरपोर्ट पहुंचकर कर वहां का जायजा लिया था। और आज केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला इस विषय को लेकर गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्रालय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में भीड़ से निपटने के उपायों पर चर्चा होगी ही साथ ही सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में सीआईएसएप के वरिष्ठ अधिकारियों सहित एविएशन सचिव, आईबी के डीजी और एयरपोर्ट प्रशासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहेंगे।

सोशल मीडिया पर पिछले दिनों दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी भीड़ की कर्इ वीडियो व तस्वीरें वायरल हुई थी जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 12 दिसंबर को एयरपोर्ट पर निरीक्षण करने पहुंचे थे। एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के पास है।

बता दें, एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ पर भी बोझ बढ़ता जा रहा हैं। भारी भीड़ के चलते सीआईएसएफ के कर्मचारी अक्टूबर माह से ही बिना छुट्टी और साप्ताहिक अवकाश के काम कर रहे हैं। भीड़ को देखते हुए सीआईएसएफ पर पड़ रहे अतिरिक्त बोझ के चलते बैठक में अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता हैं।