ट्रंप और पत्नी कोरोना पॉजिटिव

अमेरिकी के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिका जो इस समय कोरोना संक्रमण के मामलों की गिनती  में दुनिया भर में सबसे आगे है, में राष्ट्रपति के कोविड-19 होने के बाद देश में चिंता है, हालांकि, ट्रंप ने भरोसा जताया है कि जल्दी ही वे इससे बाहर निकलेंगे। खुद के और पत्नी के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए दी है।

ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि वो और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए हैं। उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। ट्रंप ने शुक्रवार सुबह इस ट्वीट में लिखा – ‘हम दोनों अपना क्वारंटीन पीरियड और रिकवरी प्रोसेस तुरंत शुरू कर रहे हैं और इस संकट काल से एक साथ निकल जाएंगे।’

बता दें ट्रंप की निजी सलाहकार की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका और उनकी जीवन संगिनी का टेस्ट कराया गया जिसमें दोनों पॉजिटिव निकले। व्हाइट हाउस में ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना संक्रमण का शिकार हुई थीं। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी उनकी निजी सलाहकार के कोरोना के शिकार होने के बाद उन्होंने और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने भी कोरोना का टेस्ट करवाया।

याद रहे बहुत से मौकों पर ट्रंप मास्क का इस्तेमाल नहीं करते दिखे हैं। एकाध मौके पर तो उन्होंने इसपर व्यंग्य भी किया था। हालांकि, बाद में उन्हें मास्क में देखा गया है। ट्रंप ने अपने कोविड-19 टेस्ट से पहले ट्वीट करके कहा था कि चूंकि उनकी निजी सलाहकार होप हिक्स कोविड-19 पॉजिटिव हो गई हैं लिहाजा वो सेल्फ क्वारंटीन करेंगे। बता दें कि होप हिक्स ने बीते मंगलवार को डॉनल्ड ट्रंप के साथ क्लीवलैंड में होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए ट्रंप के साथ एयर फोर्स वन में सफर किया था।

ट्रंप का ट्वीट –
Donald J. Trump
@realDonaldTrump
Tonight, @FLOTUS and I tested positive for COVID-19. We will begin our quarantine and recovery process immediately. We will get through this TOGETHER!