जेएनयू हवन और नॉनवेज मामले में हिंसक झड़प

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार को हवन और नॉनवेज को लेकर कावेरी हॉस्टल में दो छात्र गुटों के बीच हुई भिड़ंत में करीब 15 छात्र घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) छात्रों ने हवन के दौरान वाम दलों के छात्रों पर नॉनवेज खाने को लेकर बाधा डालने का आरोप लगाया है।

कावेरी हॉस्टल में रविवार को एबीवीपा द्वारा हवन का आयोजन किया गया था। इसी दौरान नॉनवेज खाने को लेकर दोनों गुटों के छात्रों के बीच जमकर मारपीटार्इ हुई साथ ही कई छात्र इसमे घायल भी हुए।

इस हिंसा को लेकर जेएनयू के छात्र संघ ने एबीवीपी के छात्रों को छात्रावास में मांस के सेवन करने से रोका और हिंसा की। वही दूसरी तरफ एबीवीपी के छात्रों ने इस आरोप को सिरे से इंकार कर दिया है और कहा कि रामनवमी पर छात्रावास में आयोजित पूजा कार्यक्रम में वामपंथी बाधा डाल रहे थे। हिंसा में दोनों पक्षों ने अपने-अपने छात्रों के घायल होने के दावे किये है।

आपको बता दे, रविवार को जेएनयू के कावेरी हॉस्टल में घटी इस घटना के विरोध में वाम छात्र संगठनों ने एसएफआई और एआर्इएसऐ ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर दोपहर के 2 बजे प्रदर्शन का ऐलान किया है।