जब दूसरे राज्यों में फिल्म चल रही है तो पश्चिम बंगाल में बैन क्यों – सुप्रीम कोर्ट

फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर पश्चिम बंगाल में प्रतिबंध लगाया गया है और तमिलनाडु में डिफेक्टो बैन, इस पर फिल्म निर्माताओं ने बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका पर आज सुनवाई सीबीआई डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच ने की।

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल सरकार से बड़ा सवाल किया है और कहा कि देशभर के अलग-अलग हिस्सों में फिल्म चर रही हैं तो पश्चिम बंगाल भी देश का ही हिस्सा है, आप क्यों फिल्म को रोक रहे हैं?

उन्होंने आगे कहा कि, ये फिल्म अगर दूसरे राज्यों में शांति से चल सकती है तो पश्चिम बंगाल में क्यों नहीं? पश्चिम बंगाल सरकार फिल्म को आखिर क्यों नहीं चलने देना चाहती जबकि दूसरे राज्यों में जहां भौगोलिक परिस्थिति वैसी ही है, वहां शांति से चल रही है। अगर लोग नहीं देखना चाहते तो ये उनके ऊपर है, लेकिन पश्चिम बंगाल ने रोक क्यों लगाई हैं?

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु को नोटिस जारी किया है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी।

आपको बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने के लिए राज्य में विवादास्पद फिल्म द केरल स्टोरी के प्रदर्शन पर तत्काल प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

वहीं फिल्म निर्माता का कहना है कि तमिलनाडु ने भी डिफेक्टो बैन लगाया है और भी राज्य बैन लगाने की धमकी दे रहे हैं। निर्माताओं को रोजाना नुकसान हो रहा है।