पीएम मोदी आज करेंगे गुजरात दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने गुजरात दौरे पर रहेंगे। गुजरात में पीएम करीब 4400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। साथ ही लाभार्थियों को केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन करेंगे।

पीएमओ कार्यालय से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, “प्रधानमंत्री गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में शामिल होने और गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे।“

बयान में आगे कहा गया है कि, “गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क एवं परिवहन विभाग और खान एवं खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं। ”

पीएम मोदी कार्यक्रम के दौरान आवास योजना के लाभार्थियों को चाबियां भी सौपेंगे। इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1950 करोड़ रुपये हैं।

साथ ही गांधीनगर में बनने वाले आईएफएससी केंद्र को लेकर नई योजनाओं और नीतियों पर चर्चा भी करेंगे। साथ ही कुछ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ भी बैठक में भाग लेंगे। इसी के साथ पीएम शाम 4 से 5 बजे तक के बीच राजभवन में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल और गुजरात सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।