जब एक घर में दो कानून नही चलते तो देश कैसे चलेगा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भोपाल में पसमांदा मुसलमानों के विकास और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) की वकालत की और तीन तलाक का समर्थन करने वालो पर निशाना साधते हुए कहा कि, “अगर यह इस्लाम का महत्वपूर्ण पहलू था तो पाकिस्तान, इंडोनेशिया, कतर, जॉर्डन, सीरिया और बांग्लादेश में क्यों नहीं हैं? जो ट्रिपल तलाक का समर्थन करते है वो वोट के भूखे है। ट्रिपल तलाक न केवल महिलाओं के लिए चिंता का विषय है बल्कि ये पूरे परिवार को ही नष्ट कर देता है।”

पीएम मोदी ने आगे दावा करते हुए कहा कि, “मिस्त्र ने 80-90 साल पहले इस प्रथा को हटा दिया था। लेकिन कुछ लोग तीन तलाक के फंदे के माध्यम से हर समय मुस्लिम महिलाओं के साथ भेद भाव करने का लाइसेंस चाहते है।”

यूसीसी पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “एक ही परिवार के अलग अलग सदस्यों के लिए अलग अलग कानून नहीं हो सकते। और कोई भी देश दो कानूनों के आधार पर नहीं चल सकता। हमें इस बात का ध्यान रखना है की भारत के संविधान में भी नागरिकों के समान आधिकार की बात कही गई है। भारत के मुसलमान भाई बहनों को ये समझना होगा कि कौन से राजनीतिक दल उनको भड़का कर उनका राजनैतिक फायदा ले रहे हैं। 

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “यह लोग हम पर आरोप लगाते है लेकिन सच यह है की यदि ये लोग मुसलमानों के हितेषी होते तो मेरे मुसलमान भाई बहन शिक्षा और रोजगार में पीछे न रहते। सारे विपक्षी दल गारंटी है भ्रष्ट्राचार की, लाखों करोड़ रुपए के घोटाले की। कुछ दिन पहले इनका एक फोटो ऑप कार्यक्रम हुआ उस फोटो में जितने भी लोग है उन सबका मिलाकर टोटल करेंगे तो 20 लाख करोड़ रुपए के घोटाले की गारंटी हैं। उन सभी पार्टियों के पास घोटाले की गारंटी है।