छत्तीसगढ़ में ४ नक्सली ढेर, एक पुलिस अधिकारी शहीद

छत्तीसगढ़ में शनिवार को एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ४ नक्सलियों को ढेर कर दिया। हालांकि, इस आपरेशन में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश भगेल ने पुलिस अधिकारी की शहादत पर उनके परिजनों से संवेदना प्रकट की है। इन नक्सलियों पर कुल १५ लाख रूपये का इनाम घोषित था।
जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ राजनांदगांव के नक्सल प्रभावित मदनवाड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात हुई। पुलिस ने नक्सलियों के साथ इस मुठभेड़ में ४ नक्सलियों को ढेर कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक मदनवाड़ा थाने के सब-इंस्पेक्टर श्याम किशोर शर्मा इस मुठभेड़ में शहीद हो गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद एसआई को श्रद्धांजलि दी है।
ये मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस की टीम जंगलों में सर्च ऑपरेशन पर थी। इसी दौरान वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की।
मौके से पुलिस को चार नक्सलियों के शव मिले हैं। उनके शवों के पास बड़ी संख्या में  हथियार और अन्य सामान भी मिला है। मारे गए नक्सलियों में दो पुरुष और दो महिला शामिल हैं। नक्सली प्रमिला और सरिता पर एक-एक लाख रुपये जबकि  कृष्णा पर पांच लाख और अशोक पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित था। अशोक मोहला मानपुर कमेटी का सदस्य भी बताया गया है।
मुठभेड़ में एसआई श्याम किशोर शर्मा की शहादत पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने ट्वीट कर संवेदना जताई है। उन्होंने कहा कि ”राजनांदगांव के मदनवाड़ा के पास परधौनी गांव में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान मदनवाड़ा के थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा जी की शहादत का समाचार दुःखद है। मैं उनकी शहादत को नमन करता हूं”।
सुरक्षाबलों को घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार मिले हैं जिसमें एक एके-४७  राइफल, एक एसएलआर बंदूक और दो अन्य राइफल शामिल हैं। घटनास्थल से गोलियां और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई हैं।