चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण मुंबई की हवाई सेवाएं प्रभावित, गुजरात में येलो अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण मुंबई में खराब मौसम के चलते बीती शाम कई उड़ानें प्रभावित हुई। भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ानें प्रभावित हुई और हवाईअड्डे पर चिंता व अफरा तफरी का माहौल रहा।

एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि, “खराब मौसम की स्थिति और मुंबई हवाई अड्डे पर रनवे 09/27 के अस्थायी रूप से बंद होने के अलावा हमारे नियंत्रण से परे अन्य परिणामी कारकों के परिणामस्वरूप हमारी कुछ उड़ानों में देरी और रद्द हो गई हैं। हमें अपने मेहमानों को हुई असुविधा के लिए खेद है, क्योंकि हम व्यवधान को कम करने के लिए सभी प्रयास कर रहे है।”

वहीं भारत मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने गुजरात के कच्छ तट के लिए चक्रवात के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा कि, “यह 15 जून की दोपहर के आसपास बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान (वीएससीएस) बनकर सौराष्ट्र-कच्छ और उससे सटे पाकिस्तान के तटों से गुजर सकता हैं।”

आईएमडी ने कहा कि, “पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर सक्रिय बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय रविवार सुबह पोरबंदर से लगभग 480 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, द्वारका से 530 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और कच्छ में नलिया से 610 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था”