देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी ले रही युवा पार्टी से नोट्स – राघव चड्डा

कर्नाटका में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा सुविधा का वादा पूरा करके अपनी एक और गारंटी पूरी कर दी है। राहुल गांधी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने रविवार को कहा कि भारत की सबसे पुरानी पार्टी को देश की सबसे युवा पार्टी से नोट्स ले रही है।

राघव चड्डा ने ट्वीट कर कहा कि, “केजरीवाल प्रभाव। भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी भारत की सबसे युवा पार्टी से नोट्स ले रही है। केजरीवाल की गारंटी को सबसे पहले आम आदमी पार्टी ने पेश किया था और इस योजना को अब कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा लागू किया गया है।”

बता दें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, “कर्नाटक में आज से हर महिला के लिए मुफ्त बस यात्रा- एक और गारंटी पूरी हुर्इ। महिलाओं का सशक्तिकरण और आर्थिक बचत – हमारी जिम्मेदारी, उनका अधिकार, कांग्रेस सरकार निभाएगी।”

आपको बता दें, कांग्रेस ने कर्नाटका विधानसभा चुनाव में अपनी पांच गारंटी दी थी। इनमें सभी घरों की 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति), हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2000 रुपये मासिक सहायता, बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त (अन्ना भाग्य), बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1500 रूपये (युवा निधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (उचित प्रयाण) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की गारंटी शामिल थी।