कोरोना के कारण दिल्ली के सभी प्राथमिक स्कूल ३१ मार्च तक बंद

भले रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा हो कि चीन में धीरे-धीरे कोरोना वायरस का असर कम हो रहा है, भारत में अचानक कोरोना से जुड़े मामलों में बढ़ौतरी होने से एहतियाती कदम उठाये जाने शुरू कर दिए गए हैं। दिल्ली सरकार ने गुरूवार को कोरोना के चलते अपने सभी प्राथमिक (प्राइमरी) स्कूलों को ३१ मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। इससे पहले पीएम मोदी सहित कई नेता होली मिलन समारोहों से दूर रहने का ऐलान कर चुके हैं।

अभी तक भारत में कोरोना वायरस के २९ पॉज़िटिव संक्रमित लोगों की पहचान हुई है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ही पीएम मोदी ने इस बार होली सम्मेलनों में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। अब दिल्ली सरकार ने गुरूवार को बच्चों को वायरस (सीओवीआईडी-१९) से बचाने के लिए एहतियातन ३१  मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

भारत में कोरोना वायरस का सबसे ताजा मामला एक पेटीएम कर्मचारी का है जो इटली से घूम कर लौटा है। इस कर्मी के काम करने वाले पेटीएम दफ्तर को भी दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। अब तक सबसे ज्यादा मामले जयपुर से १७ आये हैं जबकि एक दिल्ली, छह आगरा और एक तेलंगना से सामने आया है। केरल में सबसे पहले कोरोना के जो तीन मामले आए थे, वे सभी लोग स्वस्थ हो गए हैं।