केरल सीरियल ब्लास्ट: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ नफरत फैलाने वाला प्रचार करने के आरोप में मामला दर्ज

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ केरल पुलिस ने नफरत फैलाने वाला प्रचार करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एफआईआर में कहा गया है कि मंत्री ने एक्स पर नफरत फैलाने का काम किया है।

बता दें, कोच्चि में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए सीएम की आलोचना करते हुए कहा था कि, “दिल्ली में बैठकर इजराइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि केरल में आतंकवादी के जरिए जिहाद करने को कहे जाने की वजह से निर्दोष ईसाइयों पर हमले और बम धमाके हो रहे हैं।”

वहीं चंद्रशेखर के बयान पर राज्य के सीएम पिनराई विजयन ने उनका नाम लिए बिना पलटवार करते हुए कहा था कि, “जो लोग जहरीले हैं, वो जहर उगलते रहेंगे। एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि मैं तुष्टिकरण की राजनीति कर रहा हूं और इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं।”

आपको बता दें, केरल के कोच्चि शहर में रविवार को एक कन्वेंशन सेंटर में करीब 2 हजार लोगों के एक साथ प्रार्थना सभा के दौरान तीन सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इसमें तीन लोगों की मौत और कर्इ घायल है। धमाके के बाद ईसाइयों के यहोवा के साक्षी संप्रदाय का सदस्य होने का दावा करते हुए एक शख्स ने त्रिशूर जिला पुलिस के सामने सरेंडर भी कर दिया था।