केरल ब्लास्ट: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 3, सीएम पिनराई विजयन ने बुलाई बैठक

केरल में रविवार को एर्नाकुलम जिले में तीन बार हुए सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन और घायलों की संख्या 32 हो गई है इनमें से 5 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

इस मामले में पुलिस ने यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज किया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आज इस मामले में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। इससे पहले विजयन ने गृह मंत्री अमित शाह से इस घटना को लेकर बातचीत की थी।

बता दें, यह धमाके यहोवा के साक्षी सम्मेलन के दौरान हुए थे। जिस समय यह धमाके हुए मौके पर करीब 2 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे।

केरल सीरियल ब्लास्ट मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 और 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी थी। अब इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ यूएपीए लगाया गया है। साथ ही खुफिया एजेंसियां केरल विस्फोट की जांच में आईएसआईएस मॉड्यूल पर नजर रख रही है।

इस सीरियल ब्लास्ट की जांच 20 सदस्यीय टीम करेगी। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को कहा था कि 52 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। इनमें से 18 आईसीयू में थे और 12 वर्षीय लड़की सहित छह गंभीर रूप से घायल थे।

आपको बता दें, इस हमले के बाद एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर हमले की जिम्मेदारी ली है और खुद की पहचान मार्टिन के रूप में की है।

इस व्यक्ति ने वीडियो में कहा कि उसने विस्फोट इसलिए किए क्योंकि संगठन की शिक्षाएं देश के लिए सही नहीं है। सभी को बम धमाकों और इसके बाद हुए गंभीर नतीजों के बारे में पता चल गया होगा। वहां क्या हुआ मुझे ठीक-ठीक पता नहीं है, लेकिन मैं जानता हूं कि यह हुआ और मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।