कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: टिकट नहीं मिलने के बाद विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन, जेपी नड्डा से मिलेंगे पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मंगलवार को अपने 189 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। टिकट बंटवारे के बाद पार्टी में बगावत, विधायकों ने टिकट नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

भाजपा विधायक महादेवप्पा यादव के समर्थकों ने कर्नाटक में मंगलवार रात बेलगावी के रामदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र में उन्हें टिकट नहीं दिए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। और बेलगावी उत्तर से भाजपा विधायक अनिल बेनाके के समर्थकों ने भी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने को लेकर मंगलवार की शाम को विरोध प्रदर्शन किया।

राज्य में 6 बार विधायक रहे मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने भाजपा से टिकट न मिलने को लेकर असहमति जाहिर की है। जिसके बाद भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने बुधवार को उन्हें दिल्ली बुलाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री शेट्टार ने जेपी नड्डा से मुलाकात से पहले कहा कि, “मैं 3 बजे तक दिल्ली पहुंचूंगा फिर जेपी नड्डा जी से मुलाकात का समय लेकर उनसे मिलूंगा। मैं एक सकारात्मक व्यक्ति हूं कि सकारात्मक चीजें ही होंगी। आने वाले दिनों में पार्टी आलाकमान और राज्य के नेता सब कुछ स्पष्ट करेंगे।”

हुबली-धारवाड़ से मौजूदा विधायक जगदीश शेट्टार ने कहा कि, भाजपा के उन्हें 10 मर्इ को होने वाले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने को कहा है। और उन्होंने इस बात पार्टी के शीर्ष नेताओं को अपनी नाखुशी से अवगत करा दिया है।“