कर्नाटक भाजपा विधायक का अफसर बेटा रिश्वत लेते पकड़ा गया, घर से मिले 6 करोड़  

कर्नाटक में भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के मुख्य लेखाकार बेटे को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उनके घर से तलाशी में 6 करोड़ रुपए मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल के घर पर छापा मारा और उसे बड़ी नकदी वहां मिली है। मदल विरुपक्षप्पा राज्य के स्वामित्व वाली कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के अध्यक्ष हैं जो प्रसिद्ध मैसूर सैंडल साबुन बनाती है। उनका बेटा बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड में मुख्य लेखाकार है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि एक दिन पहले रिश्वत लेते पकड़े गए कर्नाटक के भाजपा विधायक के एक नौकरशाह बेटे के घर की तलाशी के बाद करीब 6 करोड़ रुपये की नकदी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशांत के पास से कैश के तीन बैग बरामद किए गए हैं। कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के 2008 बैच के अधिकारी प्रशांत को साबुन और अन्य डिटर्जेंट बनाने के लिए आवश्यक कच्चे माल को खरीदने की डील के लिए एक ठेकेदार से घूस लेते हुए पकड़ा गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कथित तौर पर 80 लाख रुपये की मांग की थी, जिसकी शिकायत एक हफ्ते पहले इस ठेकेदार ने लोकायुक्त से कर दी। इसके बाद प्रशांत को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई गई। लोकायुक्त के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कच्चे माल की खरीद के लिए केएसडीएल के अध्यक्ष विरुपक्षप्पा की ओर से रकम प्राप्त की गई। केएसडीएल के अध्यक्ष और पैसे प्राप्त करने वाले आरोपी पिता और पुत्र हैं।