एयर टर्बुलेंस का शिकार हुआ स्पाइसजेट बोइंग, कई यात्री हुए घायल

मुंबई से बंगाल के दुर्गापुर हवाई अड्डे पर लैंड करने से ऐन पहले एक जहाज के तेज एयर टर्बुलेन्स में फंसने से काफी यात्री घायल हो गए। इसका एक वीडियो काफी वायरल हुआ है जिसमें साफ़ दिख रहा है कि यात्री घबराए हुए हैं और उनका सामान प्लेन में नीचे गिरा पड़ा है।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह घटना रविवार की है जब स्पाइसजेट के बोइंग बी737 विमान के यात्रियों को तेज एयर टर्बुलेन्स का सामना करना पड़ा। घटना में 17 लोग, जिनमें 14 यात्री और 3 क्रू मेंबर शामिल हैं, घायल हुए हैं। कुछ यात्रियों के सिर में चोट आई और कुछ के तो टांके लगाने पड़े। एक यात्री ने बताया कि रीढ़ में चोट की शिकायत की है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) ने इस घटना की पुष्टि की है। उधर डीडीसीए ने घटना की नियामक जांच के लिए टीम गठित करने की बात कही है। निदेशक (हवाई सुरक्षा) एचएन मिश्रा को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। घायलों की मेडिकल रिपोर्ट देखी जा रही हैं।

कुछ यात्रियों के मुताबिक जहाज के लैंड करते समय तीन बार तेज झटके लगे। यह इतने तेज थे कि यात्रियों का सामान प्लेन के सरफेस पर आ गिरा। कुछ यात्रियों को सामान गिरने के कारण भी चोट आई। उधर स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को दुर्गापुर लैंड करने के तुरंत बाद मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गयी। प्रवक्ता ने घटना को लेकर खेद भी जताया।

प्रवक्ता के मुताबिक पहली मई को, स्पाइसजेट बोइंग बी-737 विमान, जो उड़ान संख्या एसजी-945 के तौर पर मुंबई से दुर्गापुर जा रहा था, लैंडिंग के वक्त गंभीर टर्बुलेन्स का शिकार हुआ। इसकी वजह से दुर्भाग्य से कुछ यात्रियों को चोट आई।